Telegram X kya hota hai aur kaise use kre | Telegram X Review

क्या आप जाने है Telegram X क्या होता है। और इसका इस्तेमाल कैसे करते है अगर अपने भी telegram X का नाम सुना है परंतु आप अभी तक नही जानते कि इसे कैसे इस्तेमाल करते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद शायद ही ऐसा कुछ होगा telegram X के बारे में जो आपको पता नही होगा तो चलिए करते है Review Telegram X

वैसे अपने Telegram का नाम तो अपने कभी न कभी सुना ही होगा यह एक Messaging app है जिसका use करके आप अपने दोस्तों के साथ chating कर सकते है यह बिल्कुल whats apps की तरह ही काम करता है। परंतु इसमे बहुत सारे ऐसे feature है जो whats apps से अलग है। telegram अपने हर user को एक cloud storage देता है जिसमे यूजर अपना data save रख सकता है।

Reviews of telegram x

इसकी खास बात ये है कि इनमे chating करने के लिए बहुत सारे animation और stickers दिए जाते है।इसका interface बहुत सरल दिया जाता है जिसको कोई भी आसानी से समझकर इसका इस्तेमाल कर सकता है।

Telegram X kya hai-What is Telegram X

तो चलिए अब बात करते है। telegram X के बारे मे यह telegram की alternative android apps है जिसका नाम पहले challegram था जिसे अब telegram के द्वारा इसका नाम बदल कर Telegram X रख दिया गया है यह app telegram से बहुत advanced है इसमें आपको बहुत सारे extra feature मिलते है।

अगर आप अपने दोस्तो का मैसेज देखना चाहते है बिना उनको पता लगे तो आप इस में ऐसा कर सकते है। इसमें आपको theams को चेंज करने के option भी दिए जाते है जिसकी मदत से आप जैसी मर्ज़ी वैसी theams लगा सकते है। कुल मिलकर आप यह बोल सकते है कि यह telegram का upgareded है जिसमे आपको बहुत सारे अलग feature देखने को मिलते है। अब आपके मन में यह सवाल खड़ा हो रहा होगा कि telegram और telegram X में क्या अंतर है।

♦ Google कंपनी से पैसे कैसे कमाए घर बैठ ?

♦ इस app से हर ट्रेन की जानकारी जानिए ?

Difference between Telegram and Telegram X

जैसे कि हमने आपको बताया कि Telegram X upgared version है जो कि एक advanced apps है। जो आने वाले time में एक बेहतरीन messaging apps के रूप में उभर कर आ सकता है। telegram में आपको कुछ limit feature के साथ दिखता है पर telegram X के अंदर आपको कुछ ऐसे fearure मिलते है जो आपको काफ़ी पसन्द आयगे

इस में आपको night mode दिया जाता है जिसकी मदत से आप इस apps का intereface को आपने हिसाब से रख सकते है। साथ ही Telegram में आपको कुछ multimedia feature add किये गए है जिसमे बहुत सारे new feature आपको देखने को मिलते है। Telegram X की खास बात है कि आप किसी का भी message पढ़ सकते है और सामने वाले को पता भी नही लगेगा कि अपने उसका message पढ़ लिया है।

Telegram X par account kaise banaye

दोस्तों Telegram X पर account बनाना बहुत आसान काम है। इसके लिए सबसे पहले आपको Google Play Store में जाकर install करना पड़ेगा। आप को बता दे कि इस apps को अभी तक 500 Thousand से ज्यादा लोगो द्वारा download किया जा चुका है जिसकी star Rate 4.5 काफी अच्छी है।

 Reviews of Telegram X
इस के install होने के बाद आपको इसमे simple login करना पडेगा। इसके लिए आपको सिर्फ अपना mobile number डालना होगा जिसके बाद आपके number पर एक (OTP) आता है।जिसे डालने के बाद आपका Telegram X account create हो जाता है।

                        

Telegram X ka Use kaise kre

दोस्तो Telegram X का Use करना भी बहुत ही आसान है इसका interface इतना सरल दिया जाता है कि इसका Use कोई भी बड़ी ही आसानी से कर सकता है। जैसे ही आप इसके अंदर login होते है तो आपको दो option नज़र आते है chat और calls

Chat पर क्लिक करके आप अपने दोस्तों के साथ chatting कर सकते है और calls पर क्लिक करने के बाद अपने दोस्तों के साथ बातें कर सकते है। इसमें आप अपने उन्ह दोस्तो को invite भी कर सकते है जो telegram X पर मौजूद नही है।

♦ Facebook Name और Password कैसे बदले ?

♦ Musical.ly app कैसे इस्तेमाल करे

इस में आपको बहुत सारे animation और strikers दिए जाते है जिसे दोस्तो के साथ chating करने का मजा और बढ़ जाता है। जैसे का हमे आपको बताया इसका इंटरफ़ेस बहुत आसान है।जिसे इसे use करने में आपको probleam नही होगी।

उम्मीद करता हूं अब आप समझ गए होंगे कि Telegram X क्या होता है और किस तरह काम करता है अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आए तो इसे Share करके सबको बताइए और अगर नहीं आया तो कमेंट करके हमें बताइए

Telegram X kya hota hai aur kaise use kre | Telegram X Review
इस पोस्ट को रेटिंग ज़रूर दे

1 thought on “Telegram X kya hota hai aur kaise use kre | Telegram X Review

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.