Reliance Jio Phone 2 Specifications और ख़रीदे या नहीं जानिये

आप jio phone का इस्तेमाल करते है तो आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि Reliance Jio एक नया jio phone लॉन्च करने वाला है जिसका नाम Jio Phone 2 रखा गया है। जिसे आप पुराने jio phone के बदले में नया जिओ फ़ोन 2 प्राप्त कर सकते है। तो चलिये जानते है क्या ख़ास है Reliance jio phone 2 में और क्या हमें ख़रीदना चाहिए या नही

Reliance jio इंडिया की सबसे बड़ी Telecom कंपनी है। जिसे कुछ ही समय मे अपने नाम को एक बड़े ब्राण्ड के रूप में विकसित किया है। आज Reliance jio के करोड़ों User है और Reliance jio अपने ग्रहकों को लुभाने के लिए शानदार ऑफर देती रहती है।

Reliance jio phone 2 hindi

इस बार Reliance jio कंपनी जिओ फ़ोन 2 को लॉन्च करने वाली है। जो jio phone का नया version होगा। जिसमे आपको Qwerty keyboard देखने को मिलेगा। जिसे Jio phone 2 User को Typing करने में आसानी होगी।

वैसे तो आप Jio phone में WhatsApp इस्तेमाल कर सकते है परंतु यह Reliance की तरह से official नही है लेकिन नये jio phone 2 में आपको WhatsApp, Facebook, YouTube, NFC और GPS जैसे feature देखने को मिलेंगे।

पुराने Jio phone के मुकाबले Reliance jio phone 2 काफ़ी advanced होगा। जिओ फ़ोन 2 की क़ीमत 2,999 रुपये रखी गयी है। जिसे Monsoon Hungama exchange offer के तहत आप नया जिओ फ़ोन 2 प्राप्त कर सकते हैं।

Reliance Jio Phone 2 Price

आप सब जानते है कि jio phone को 1500 रूपये में लॉन्च किया गया था जिसकी प्रभावित कीमत शून्य रुपये थीं। क्योकि तीन साल इस्तेमाल के बाद वापस करने का ऑफर दिया गया था।

अब Jio phone 2 को 2,999 रुपये में पेश किया गया है। अगर आप jio phone इस्तेमाल करते है तो आप पुराने jio phone और 501 रुपये देने के बाद jio phone 2 प्राप्त कर सकते है। यह मानसून हंगामा exchange offer के अंर्तगत दिया जाएगा और अगर आप नये user है तो आपको 2,999 रुपये में मिलता है।

Jio phone 2 को 21 जुलाई को लॉन्च किया जायेगा जिसे आप 15 अगस्त से online और offline ख़रीद सकते है। आप इसे My Jio app और jio.com से भी ख़रीद सकते है।

Reliance Jio Phone 2 Specification

जैसे कि हमने आपको बताया यह jio phone का advanced version है। जिसमे आपको Qwerty keyboard दिया जाता है जोकि आप ऊपर पिक्चर में देख सकते है। तो चलिये जानते है कि jio phone 2 में हमें और क्या मिलने वाला है।

♦ यह 2.40 display और Qwerty keyboard Type मोबाइल है।

♦ इसमे आपको रियर कैमरा 2 मेगापिक्सेल और फ्रंट कैमरा VGA 0.3 मेगापिक्सेल दिया गया है।

♦ इसमे 512 MB Ram और 1.2GHz dual core processor लगाया गया है।

♦ इसमे आपको WhatsApp, Facebook, Youtube, WiFi, 4GVOLTE, NFC, और GPS जैसे ऑप्शन दिये जाते है।

♦ Jio phone 2 dual sim के साथ आपको देखने को मिलेगा

♦ इसमे operating system KAI OS और बैटरी 2000 mah दी गईं है।

♦ Jio phone 2 को 21july को लॉन्च किया जाएगा जिसकी कीमत 2,999 रुपये रखी गयी है।

also Read

♦ Jio Phone Tv से connect कैसे करें

♦ Jio Phone में Whatsapp कैसे चलाये

♦ Jio Phone में Song और Video download कैसे करें

Jio Phone vs Jio Phone 2

जिओ फ़ोन  के मुकाबले जिओ फ़ोन 2 में आपको कोई सारे feature मिलते है और दो सबसे बड़े और ख़ास फ़ीचर whatsapp jio phone 2 में होना और इस phone को dual sim में उपलब्ध करना। जिसका काफ़ी समय से लोग इंतजार कर रहे थे।

Reliance jio phone vs jio phone 2

Jio phone 2 का डिज़ाइन बदल गया है। क्योंकि इसमें Qwerty keyboard का इस्तेमाल हुआ है जिसे Typing करने में आसानी होगी।

Jio phone और jio phone 2 की कीमत में काफ़ी अंतर है। जहां jio phone को 1500 की कीमत में बाजार में उतारा गया था वही जिओ फ़ोन 2 को इसकी दुगनी कीमत यानी 2,999 रुपये में उतारा गया है।

Reliance Jio Phone 2 ख़रीदे या नहीं

Jio phone में हमें बहुत सारी समस्य देखने को मिलती है। खासकर फ़ोन का हैंग होना और keyboard के बटनों का सही तरीके से काम नही करना। शायद इन बातों को ध्यान में रखकर jio phone 2 को लॉन्च किया गया है।इसलिए ही जिओ फ़ोन 2 में Qwerty keyboard के इस्तेमाल किया गया है

बहुत सारे लोग jio phone में whatsapp ना होने और फ़ोन में single sim की समस्या से परेशान थे। तो नए फ़ोन में आपको Whatsapp और dual sim भी मिलता है।

♦ Jio Phone में Video Calling कैसे करें

Jio phone 2 में कई सारे feature शामिल किए गए है। परंतु इसकी कीमत में भी काफी इजाफा कर दिया गया है जो पहले वाले फ़ोन से दुगनी कर दी गयी है। जो थोड़ी ज्यादा लगती है।

लेकिन जो लोगो पहले से ही jio phone इस्तेमाल कर रहे है उनके लिए यह काफ़ी अच्छा ऑफर है। क्योंकि मानसून हंगामा exchange offer के तहत आपको अपना पुराने फ़ोन के साथ 501 रुपये देने है और नया जिओ फ़ोन 2 आपका हो जाता है। यह ऑफर बार-बार हैंग होने वाले jio phone रखने से अच्छा लगता है।

तो दोस्तों अब आपके लिए jio phone सही है या फिर jio phone 2 जानने में मदत मिलेगी तो उम्मीद करते है कि यह पोस्ट आपके लिए helpfull रहा होगा और अगर आपका कोई सवाल है या फिर आपके लिए कौनसा फ़ोन सही रहेगा हमे comment में बताये।

Reliance Jio Phone 2 Specifications और ख़रीदे या नहीं जानिये
इस पोस्ट को रेटिंग ज़रूर दे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.