Photo | Video | Song | Mp3 Gane Download कैसे करें सीखें

इंटरनेट एक ऐसा माध्यम बन चूका है जहाँ से आप मनोरजंन की सभी चीजों जैसे Photo,Video, Song और mp3 Gane download कर सकते है और इंटरनेट कनेक्शन नही होने की स्थिति में आपका इनका आनंद लें सकते है।

चूंकि इंटरनेट बहुत सस्ता और तेज हो चूका है जिसके कारण इंटरनेट इस्तेमाल करने वालो की सँख्या में इज़ाफ़ा होता जा रहा है और इंटरनेट के तेज होने के कारण Internet Data जल्दी से खत्म हो जाता है।

Photo Video Song mp3 gane Download kaise kare

जिसके कारण हम इंटरनेट से डाउनलोड करना पसंद करते है ताकि internet Connection नही होने पर हमारा मनोरजंन न रुक पाये इसलिए आपको इंटरनेट से Photo, Video, Song और mp3 gane download करना आना चाहिए क्योंकि आमतौर पर हर किसी के मनोरजंन का यह प्रमुख़ माध्यम होता है।

इंटरनेट से Video, Song और mp3 gane download करने का आपका उदेश्य कुछ भी हो सकता है परन्तु हमारा उद्देश्य आपको यह सीखना है कि आप Internet से Photo, Video, Song और mp3 gane कैसे डाउनलोड कर सकते है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

Photo, Video, Song और mp3 gane Download कैसे करें

हम सभी को वीडियो देखना और गाने सुना बहुत पसंद है चाहें वह Audio की फोम में हो या फिर Video की फोम में परन्तु हम हर बार वीडियो और सांग ऑनलाइन नही देख और सुन सकते क्योंकि इसमें बहुत सारा इंटरनेट ख़र्च हो जाता है।

इसलिए हम अपने पसन्द के Song और mp3 gane download कर लेते है ताक़ि जब हमारा मन करें हम बिना इंटरनेट के इनका आनंद ले सकें।

लेक़िन बहुत सारे लोगों को Video और Song download करने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और फिर भी वह Video और Song download नही कर पाते है और कई बार तो Song और mp3 gane download होने के बजाये कुछ और डाउनलोड हो जाता है जिसे आपके मोबाइल या कंप्यूटर में वायरस आ जाता है।

इसलिए आज हम आपको उन्ह Apps और Website के बारे में बताने वाले है जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से Video और Song download कर पाएंगे तो चलिए जानते है।

Song aur mp3 Gane Download kaise kare

सांग और गाने डाउनलोड करने के दो तरीके है Apps और Website जिनकी मदत से आप आसनी से गाने डाउनलोड कर सकते है हम आपको दोनों तरीकों के बारे में बताने वाले है।

MP3 Gane Download By Apps

Google Play store में ऐसे बहुत सारे App मौजूद है जिनकी मदत से आप नये-पुराने सभी तरह के Song और Gane Download कर सकते है और साथ ही आप इसे Online Music सुने के साथ Offline music सुन सकते है जो पूरी तरह से सुरक्षित है।

1. Play Music App

2. Wynk Music App

3. Gana Music App

4. Vidmate App

– सबसे पहले किसी भी App को download और install करें

– जिस भी गाने को सुना चाहतें है या Offline download करना चाहतें है उसे सर्च करें।

– गाना सर्च करने के बाद उसपर क्लिक करे और साथ में download icon पर क्लिक करके उसे offline save करें।

इन सभी आप का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से सांग सुन सकते है तो चलिए अब जानते है वेबसाइट से कैसे आप mp3 gane download कर सकते है।

MP3 Gane Download By Website

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो आपकों Bollywood, hollywood, tamil, Punjabi इत्यादि सभी तरह के नए और पुराने mp3 gane download कराने का काम करती है।

1. Gaana.Com

2. hungama.com

3. Raaga.Com

4. Hindimasti.Co

5. DJPunjab.net

– सबसे पहले किसी भी वेबसाइट को ओपन करें

– अपने अनुसार गाने, एल्बम, मूवी, टॉप सांग इत्यादि को सेलेक्ट करें

– फिर जिस गाने को डाउनलोड करना है उसपर क्लिक करें

– Audio Formate mp3, mp4 etc select करें

– डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और डाउनलोड करें

यह भी पढ़े

> Mobile से Youtube video download कैसे करे

> Jio Phone में Song और Video download कैसे करें

> Jio Net Speed कैसे बढ़ाये मिनटों में

Video Download kaise kare

अगर आप Video Download करना चाहतें है तो उसके कैसे download करें तो हम आपको बता दे की इसके लिए भी आपको कई सारी वेबसाइट और Apps मिल जाती है जिसे आप आसानी से video download कर सकते है जैसे आपको किसी सांग वीडियो डाउनलोड करना है।

Video Download By Youtube

Youtube का इस्तेमाल तो सब करते है अगर आपको कोई वीडियो डाउनलोड करनी है तो आप हमारे बताये गये तरीके को फॉलो करें।

– सबसे पहले स्मार्टफोन के Chrome Browser को ओपन करें

– Youtube की वेबसाइट पर जाये और जिस वीडियो को डाउनलोड करना है उसे सर्च करें

– अब उस वीडियो का लिंक कॉपी करें और SaveFrom.Net website पर जायें।

– अब लिंक को पेस्ट करे और video formate सेलेक्ट करने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करते है वीडियो डाउनलोड होना शरू हो जायेगी।

Video Download By Apps

हम आपको कुछ Apps के बारे में बता रहे है जिसे आप आसानी से किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते है जैसे-

1.TubeMate

2. KeepVid

3. Snaptube

4. InsTube

5. VidMate

– सबसे पहले किसी भी app को डाउनलोड और इनस्टॉल करें

– जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहतें है उसे सर्च करें

– और फिर Download बटन पर क्लिक करें

Wallpaper/Photo download कैसे करें

Photo download करने के लिए हम आपको कुछ वेबसाइट के बारे में बतायेगें जिसे आप फ़ोटो डाउनलोड कर सकते है और आप google पर सर्च करके भी फोटो आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Photo download By Website

1. ShutterStock

2. Wallpaperswide

3. Pixabay

4. Google Images

5. HD Wallpaper

– सबसे पहले वेबसाइट पर जायें

– Photo या फिर Photo category को सेलेक्ट करें

– फोटो पर क्लिक करें या फिर डाउनलोड बटन पर क्लिक करके फोटो डाउनलोड करें।

ऊपर दी गयी वेबसाइट की मदत से आप Photo डाउनलोड कर सकते है यहाँ पर आपको हर तरह के फ़ोटो देखने को मिलते है और अच्छी क्वालिटी के साथ मिलते है।

तो दोस्तों अब आप जान चुके होंगे की कैसे आप Photo, Video, Song और mp3 gane download कर सकते है हमे उमीद है की आपको हमारा या आर्टिकल पसन्द आया होगा और अगर आपको इसे मदत मिली हो तो इसे Share जरूर करें और आपका कोई सवाल जो तो हमें Comment करें।

HP Jinjholiya
My Name is HP Jinjholiya In 2015, I Started Working as a Blogger on Blogspot After that in 2017 created NewsMeto.com Now I am a Versatile Professional With Experience in Blogging, Youtuber, Digital Marketing & Content Creator. I Conduct Thorough Research and Produce High-Quality Content for Our Readers. Every Piece of Content Is Based on My Extensive Expertise and In-Depth Research.