MY Jio App से रिचार्ज कैसे करें |Jio App कैसे यूज़ करें

आज हर किसी के पास jio sim देखने को मिल जाता है। क्योंकि jio sim में हमे जो offer और plan मिलते है वह किसी दूसरी कंपनी में नही मिलते है। लेकिन jio sim use करने वाले अधिकतर लोगों इन offer को इस्तेमाल नही कर पाते है क्योंकि Reliance jio के सभी offer “MY Jio app” के द्वारा activate होते है। और अगर आप my jio app use नही करते तो आप इन offer का मजा नही ले पाते है। जो बहुत सस्ते और free में मिलते है।

यकीन मानिये अगर आप Jio Sim use करते है परंतु my jio app का इस्तेमाल अभी तक नही करते तो आप जाने अनजाने में बहुत सारे jio offer miss कर देते है। इस बात का अंदाज आप इस बात से लगा सकते है कि हाल ही में Reliance jio की तऱफ से jio prime membership एक साल के लिए free कर दी गई है। जिसके लिए अपने 99 रुपये extra दिये थे एक साल के लिए अब आप my jio app का इस्तेमाल करके उसे अगले एक साल यानी 2019 तक बढ़ा सकते है।

My Jio app

इतना ही नही अगर आप my jio app द्वारा अपने number पर recharge करते है तो आपको उस recharge से 50 रूपये कम देने पड़े है। यानी अगर आप 150 रुपये का recharge my jio app के द्वारा करते है तो आपको 50 रूपये वापस मिल जाते है और आपके 100 रुपये ही लगते है

इस प्रकार आप jio sim में अपने my jio app द्वारा recharge करके हर बार अपने 50 रुपये बचा सकते है। इसके लिए आपको vouchers मिलते है जिनको आप my jio app के द्वारा ही use कर सकते है। जितने आपके पास vouchers होते है उतनी बार ही आप अपने number पर recharge कर सकते है।

क्या आपको पता है My jio app में आपको 10 GB का free data भी दिया जाता है यह तब काम आता है जब आपका daily वाला internet data use हो जाता है इसको भी आपको my jio app के द्वारा ही activate करना पड़ता है।

अब तक आप समझ चुके होंगे कि MY Jio app के कितने benifite है। और अगर आप my jio app use नही करते तो आप कितना कुछ miss कर रहे है और feature में reliance jio के द्वार दिये जाने वाले सारे offer आपको इसके द्वारा ही activate करने पड़ेंगे।

इसलिए अगर आप jio sim का इस्तेमाल करते है तो आपको my jio app use करना चाहिए आज की इस Post में हम आपको बतायगे की किस तरह आप my jio app use कर सकते है इस Post को पढ़ने के बाद my jio app में ऐसा कुछ नही रहेगा जो आपको पता नही होगा तो चलिये my jio app Review करते है।

♦Jio Phone में  video calling कैसे करे

♦Jio Juice क्या है जानिए ?

How to use My Jio app

Step- 1
सबसे पहले google play store से “my jio app install” कर ले और फिर उसे open करें

my jio app

Step- 2
जैसे ही आप इसे open करते है आपको home page पर आपको my account, my bill, my vochers और jio care जैसे option नज़र आते है।

my jio app

Step- 3
अगर आप ये जान चाहते है कि अपने कब कौनसा plan लिया था और अभी आपके number पर कौनसा plan activate है साथ ही वह कब खत्म हो जायेगा इस प्रकार की सभी जानकारी आपको my account में नीचे view plan पर क्लिक करने के बाद मिल जायेगी।

Step- 4
View plan के साथ कि आपको check usage का option मिलता है जिस पर क्लिक करने के बाद आपको आपके आपके data की सारी जानकारी मिल जाती है।

Step- 5
अब my account के नीचे आपको my bill का option मिलते है जिसमे आपको view & pay, add on packes, payment history और recharge other number की detais मिल जकती है।

Step- 6
My bill के नीचे आपको my vouchers का option मिलता है जहाँ से आप पता कर सकते है कि आपके पास कितने vouchers है और साथ ही यह से ही उनको Redeem कर सकते है।

Step- 7
इसके नीचे आपको jio care option भी दिया जाता है अगर आपको कुछ probleam होती है तो आप FAQs पर क्लिक करके आपको उसका solution मिल जाता है और अगर नही मिलता है तो आप call now पर क्लिक करके पता कर सकते है।

also Read

♦jio prime membership कैसे बढ़ाये 2019 तक फ्री में

♦Jio Phone में  Whatsapp कैसे चलाये

♦Jio Sim पर अपनी मनपसंद Caller Tune कैसे लगये

My jio app main recharge kaise kare

अगर आप हर recharge पर 50 रुपये का कैशबैक पाना चाहते है तो आपको my jio app के द्वारा recharge करना पड़ता है। बहुत सारे लोगो को my jio app द्वारा recharge नही करना आता है इसलिए अब हम आपको step By step बताने वाले है कि my jio app से recharge कैसे करें।

my jio app

♦ सबसे पहले आपको my plans पर क्लिक करना है। जहाँ पर आपको सारे jio offer और jio plans देखने को मिलते है।

♦ अब आप जिस plans को recharge करना चाहते है उस पर क्लिक करे।

♦ जैसे ही आप क्लिक करते है आपके सामने एक नया page खुलता है जहाँ पर आपको payment के लिए कई option दिए जाते है।

♦ अब आप जिस payment option को choose करते है उसमें अपनी details डालें जैसे हम recharge करने के लिए ATM और debite card use करना चाहते है तो उसे select करते है। क्योकि यह आसानी से हर किसी के पास मिल जाता है। इसलिए हम इसका इस्तेमाल कर रहे है।

♦ इसके बाद अपने ATM और debite card के ऊपर लिखे account number को डालें और वह कब तक valid है उसका date/month/years डालें साथ ही उसके पीछे तीन number का code भी enter करें।

♦ अब आपके mobile number पर एक OTP आयगा जिसको अपने enter करना है।

♦ उसके बाद Process पर क्लिक करे आपका jio app द्वारा recharge हो जायेगा जिसमे आपको 50 रुपये कम देने पड़ता है।

तो दोस्तो यह एक simple process था my jio app use और उसके द्वारा recharge करने के लिए अब आप ख़ुद ही सोच सकते है कि जब आप अपने हर recharge पर 50 रुपये बचा सकते है तो क्यो न my jio app का इस्तेमाल करके ऐसा किया जाये। अगर आपको कोई probleam होती है या फिर किसी तरह का सवाल आपके मन मे आता है तो हमे comment करे आपको जवाब जरुर मिलेगा।

MY Jio App से रिचार्ज कैसे करें |Jio App कैसे यूज़ करें
2 (40%) 5 votes

11 thoughts on “MY Jio App से रिचार्ज कैसे करें |Jio App कैसे यूज़ करें

  1. princess chaming Reply

    jio pay se kya hota hain please mujhe is ki puri jankari dijiye

  2. kishan kumar Reply

    Agar jio app use nahi kar kewel jio TV use karte hai to bad main jio call apps se call details niklta hai sir. .Please help sir

    • HP Post authorReply

      Recharge करने के लिए MY Jio App का इस्तेमाल करे हर बार एक Vouchers की use कर सकते है

  3. Rajesh kumar Reply

    Kya kisi bhi network ka recharge kr sakte hai or cash back le sakte hai

  4. prafull maheshwari Reply

    sir mushe ye bataiye without debit card credit card and atm ke bina kase reacharge kare .

  5. Satish Kumar Tripathi Reply

    Sir key hum दूसरे का भी जिओ नंबार रिचार्ज कर सकते है

    • HP Post authorReply

      Nhi! Dusre sim ke liye usi ke phone me jio app se Recharge kar skte hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.