Facebook Video Download करे सिर्फ एक क्लिक में

facebook video download hindi

Facebook पर अब हर रोज मज़ेदार वीडियो देखने को मिलती है। क्या आप भी facebook पर दिखाई जाने वाली वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है परन्तु बहुत सारे प्रयास करने के बाद भी आप Facebook video download नही कर पा रहे तो आप बिलकुल सही जग़ह पर आये है क्योंकि आज हम आपको Facebook video download कैसे करते है उसके बिलकुल आसान तरीके बताने वाले है।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की अब facebook पर भी आप Youtube की तरह वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते है। इस कारण अब आपको facebook पर हर रोज नयी-नयी मज़ेदार वीडियो देखने को मिलती है। जिसका इस्तेमाल करके लोग facebook से पैसे कमाते है।

facebook video download hindi

अब अगर आप facebook का इस्तेमाल करते है तो आपके मन में ये सवाल आना लाजमी है कि Facebook video download कैसे करें क्योंकि बहुत सारी ऐसी वीडियो होती है जो हमे बहुत ज्यादा पसंद आती जिसे हम अपने मोबाइल की गैलरी में सेव करना चाहते है या फिर अपने दोस्तों को Share करना चाहते है इसके लिए हमे उसको डाउनलोड करना पड़ता है।

परन्तु facebook पर उन्ह वीडियो को डाउनलोड करने के लिए हमे कोई ऑप्शन नही मिलता लेकिन ऐसे कई सारे तरीके है जिसकी हेल्प से आप Facebook video download कर सकते है तो चलिए जानते है उन तरीको के बारे में।

आज हम आपको Facebook video download करने के दो तरीकों के बारे में बताने वाले है। वैसे तो दोनों ही तरीके बहुत आसान है लेकिन इन दोनों में से आपको जो आसान लगे आप उसका इस्तेमाल करके facebook video download कर सकते है।

Facebook Apps से Facebook video download करे

जैसा की हमने पहले ही बताया है कि facebook पर ऐसा ऑप्शन अभी तक मौजूद नही है जिसे आप डायरेक्ट facebook video download कर सकते लेकिन आप facebook App का इस्तेमाल करके फेसबुक वीडियो डाउनलोड जरूर कर सकते है इसके लिए आप हमारे बताये गये Step को फॉलो करें।

Step-1
सबसे पहले आपको Google Play store से Facebook App डाउनलोड करना है या फिर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके डाउनलोड करें।

App Download

 

Step- 2
अब आपको facebook App में login करना है और जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उसके Side में थ्री डॉट पर क्लिक करना है।

Step- 3
अब आपको Copy Link ऑप्शन दिखाई देखा उसे पर क्लिक करके उस वीडियो के URL को कॉपी कर लें।

facebook video download hindi tips

Step- 4
अब अपना मोबाइल का Chrome Browser या फिर कोई भी Browser खोले और गूगल में SaveFrom.net टाइप करके सर्च करें।

Step- 5
अब आपको पहले लिंक पर क्लीक करके इसकी वेबसाइट पर जाना है और जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उसका URL Copy करने के बाद यहां पेस्ट करना है।

facebook video download hindi tips and tricks

Step- 6
जैसे ही आप URL पेस्ट करते है तो download का बटन दिखाई देता है अब आप उस वीडियो को किसी format में download करना चाहते है उसे select करे और Download बटन पर क्लिक करें।

Download बटन पर क्लिक करते ही आपकी वीडियो डाउनलोड होनी शरू हो जायेगी। तो इस प्रकार आप Facebook App की मद्त से facebook की किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। तो चलिए अब बात करते है दूसरे तरीके के बारे में जिसे आप facebook video download कर सकते है।

यह भी पढ़े

♦ नया Facebook account आसानी से कैसे बनाये

♦ facebook पासवर्ड और नाम कैसे बदले

♦ मोबाइल से Facebook account delete कैसे करें

Video Download Apps से Facebook video download करे

आज हर किसी के पास Android Smartphone है इसलिए बहुत सारे लोगो किसी भी काम को मोबाइल में करने के लिए Apps का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते है इसलिए अगर आप भी Facebook video download करने के लिए play store में मौजूद Apps का इस्तेमाल कर सकते है।

इसलिए हम आपको Facebook video download करने के लिए Best Apps बताने वाले है उनमे से आप किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है।

-Vidmate

-Videoder

-TubeMate

-KeepVid

-Snaptube

-InsTube

Facebook video download करने के लिए इन सभी में से आप किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है और फिर उस आप में facebook को open करने के बाद जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उस को डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते है और ज्यादा जानकारी के लिए इस वीडियो को देखें।

तो इस प्रकार आप अपने मोबाइल से facebook video download कर सकते है। हमने आपको दो तरीके बताए है जो आपको आसान लगे आप उसका इस्तेमाल करें और अगर फिर भी आपको किसी तरह की कोई समस्या आती है तो हमें Comment में बतायें और इस Article को अपने दोस्तों के साथ ज़रूर Share करें।

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।