KBC में कैसे जायें और रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें

हर बार की तरह एक बार फिर से “कोन बनेगा करोड़पति” KBC Show आने वाला है। जिसे Big B यानी अमिताभ बच्चन Host करने वाले है जो हिंदुस्तान के लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते है। एक बार फिर से वह sony Tv पर लोगो को करोड़पति बनाने आ रहे है। बहुत सारे लोगो के मन मे यह सवाल आता है कि KBC में भाग कैसे ले ? क्या KBC में जाने के लिए KBC Registration करना पड़ता है। आखिर KBC में कैसे जाये ?

कौन बनेगा करोड़पति show में जाने के लिए बहुत सारे लोग बेताब रहते है और रहे भी क्यो नहीं, एक तो अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलता है और दूसरे लाखों – करोड़ रुपये कमाने का अवसर मिला है। इसलिए आज हम आपको बताने वाले है कि kbc Registration करके आप किस तरह से हॉट सीट तक पहुँच सकते है।

KBC Registration Process

Kbc Registration का promo जारी किया जा चुका है। जिसमे अमिताभ बच्चन kbc registration फ़टाफ़ट करने के साथ अपनी बेहतरीन आवाज़ में कह रहे है कि “हर जवाब पूरा करेगा आपका एक अधूरा ख्वाब”

“कौन बनेगा करोड़पति” sony TV का Popular show है। जिसकी लोकप्रिय india में बहुत अधिक है।कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट तक पहुचने के लिए कई level को पार करना पड़ता है। इसके बाद ही sony Tv पर kbc game खेलने का मौका मिलता है। तो चलिए kbc के बारे में विस्तार से जानते है।

कौन बनेगा करोड़पति(kbc game) क्या है

KBC Sony Tv का popular game show है। इसे 3 जुलाई 2000 को पहली बार प्रसारण किया गया था। यह एक knowledge base game है। kbc game को खेलकर आप लाखो करोड़ों रुपये कमा सकते है। kbc game के host अमिताभ बच्चन है और अभी तक लगातार kbc game के host रहे है।

Kbc game खेलकर आप 7 करोड़ रुपये तक जीत सकते है। आपसे एक प्रशन पहुँचा जाते है और उसके चार option दिये जाते है। जिसमे से आपको सही उत्तर का चयन करना होता है। इसके लिए आपको कई life lines option दिए जाते है।

1. Audience Poll
2. Fifty- Fifty
3. Phone a friend
4. Flip the question
5. Double dip
6. Expert advice
7. Power paplu
8. Triguni
9. Jodidaar

यह भी पढ़े

> Big Boss में कैसे जाये पूरी जानकारी

> Google कंपनी से पैसे कैसे कमाये ?

> किसी भी नंबर की Call forward कैसे करे

Important point before KBC Registration

1. Kbc game में भाग लेने के लिए आपकी आयु 18 साल होनी है।

2. Kbc में भाग लेने के लिए आप india से होने चाहिए

3. आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होने चाहिए

4. Kbc game खेलने के लिए आपको किसी तरह की कोई डीग्री नही चाहिये।

5. Kbc में भाग लेने के लिए आपको कोई फ़ीस नही देनी पड़ती ।

KBC में Registration कैसे करें- How to kbc Registration

कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेने के लिए आप तीन तरीको से kbc registration कर सकते है। kbc registration करने के लिए आपको online और offline दोनों तरीका का इस्तेमाल कर सकते है। तो चलिए kbc में registration के तीनों तरीको के बारे में जानते है।

kbc registration process Through SMS

– सबसे पहले kbcliv.in website पर जाये या फिर kbc में Registration पर क्लिक करें।

KBC Registration Process

– जैसे ही आप ऊपर दिए गये लिंक पर क्लिक करते है तो एक नया page खुलता है। जिसमे आपसे KBC Game Show Kaun Banega Crorepati – Registration Question पहुँचा गया है। जैसे नीचे दिखाया गया है।

– यह question हर दिन बदलता रहता है। इसलिए जो question आपका आया है। उसका Ans select करे।

– अब अपने mobile number से एक message टाइप करे। और ans देने के लिए नीचे बताये गये तरीके से message लिखें
KBC A/B/C/D age male/female send to 509093

अगर आपका ans B है और आप male है जिसकी age 27 है तो ans ऐसे type करें
1. KBC B 27 M send to 509093

अगर आपका ans B है और आप female है जिसकी age 27 है तो ans ऐसे type करें
2. KBC B 27 F send to 509093

– जैसे ही आप message Send करते है आपके 3 रुपये कट जाते है। हर massage पर 3 रुपये charge लगता है। तो इस तरह आप kbc registration करने के लिए sms का इस्तेमाल कर सकते है।

kbc registration process Through IVRS

Kbc में registration करने के लिए आप IVRS का भी इस्तेमाल कर सकते है। सबसे पहले हम आपको IVRS क्या है इसके बारे में बता देते है। IVRS का पूरा नाम interactive voice Response System है। जैसे आप किसी भी कंपनी के customer care में फ़ोन करते है तो आपसे customer care में बात करने के लिए 5 दबाएँ ऐसा बोल जाता है जिसे IVRS कहते है।

– सबसे पहले 5052525 01-04 पर कॉल करें। और फिर इस process को follow करे और अपना जवाब दे। इसके लिए आपको 60 सेकंड के 6.99 रुपये कटे है।

kbc registration process Through SonyLiv app

Kbc registration करने के लिए आप SonyLiv app का इस्तेमाल भी कर सकते है। यह app IOS और android दोनों plateform के लिए मौजूद है। online kbc registration के लिए आप SonyLiv app का इस्तेमाल कर सकते है।

– सबसे पहले SonyLiv app को download करें और install करें।

– SonyLiv app open करने के बाद इसमें लॉगिन करें

– अब KBC के question का ans करें।

तो दोस्तो हमे आपको kbc registration करने के तीनों तरीको के बारे में बताया है जो तरीका आपको अच्छा लगये आप उसका इस्तेमाल कर सकते है। और kbc हॉट सीट तक पहुँचने के अपने सफ़र की शरुवात कर सकते है। अगर आप select होते है तो sonyTv आपसे contact करता है।

यह भी पढ़े

> Bajaj Finserv EMI Card कैसे बनवाये पूरी जानकारी

> Paytm app का इस्तेमाल कैसे करे

> Blog क्या है और Blogging कैसे करते है

kbc registration process Step By Step

Level- 1
Kbc show promotion के दौरान आपसे एक सवाल पहुँचा जाता है और उसके चार option दिए जाते है। जिसका जवाब आपको 24 hours के अंदर देना होता है। इसके लिए आप Sms, IVR, sony android app and sony लाइव वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते है।

Level- 2
अब computer की help से सही जवाब देने वालो की एक random list तैयार की जाती है। और उन्हें call करके kbc game में पार्टिसिपेट करने के लिए उनकी details comfir की जाती है।

Level- 3
अब दुबारा से computer द्वारा एक और random list तैयार की जाती है। इस लिस्ट के लोगो को audiotion के लिए details दी जाती है। और साथ ही इनसे importent डॉक्यूमेंट लिए जाते है जैसे certificate, passport, voter ID, photo और driving licence etc एक ऐसे दोस्त का नाम पहुँचा जाता है जिसे वह Phone a friend लाइफलाइन के लिए helpful होता है।

Level- 4
अब हर कॉन्टेस्ट से लिखित और वीडियो टेस्ट लिया जाता है। यहॉ से पास होने वाले लोग अगले level पर जाते है।

Level- 5
लिखित और वीडियो टेस्ट में पास होने वालों की दो लिस्ट तैयार की जाती है और फिर fastest finger first round में जितने वाला अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर पहुचता है।

> Google क्या है और किसने बनाया है

> SSC क्या है और SSC की तैयारी कैसे करें

Ghar Baitho jeeto jackpot

कौन बनेगा करोड़पति(kbc) इंडिया में बहुत popular show है। इसलिए अगर आप अपने घर मे बैठ कर कौन बनेगा करोड़पति(kbc) देखते है तो आपके पास भी 2 लाख रुपये कमाने का मौका है।

कौन बनेगा करोड़पति(KBC Show) में बीच-बीच मे घर बैठे जीतो जैकपोट सवाल पँहुचे जाते है। और सही जवाब देने वालों को इनाम की यह राशि दी जाती है।

तो दोस्तो हमे आपको इस पोस्ट में कौन बनेगा करोड़पति और KBC Registration Process के बारे में बताया है। हम उम्मीद करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इसे आपको जरूर मद्त मिली होगी तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और फिर आपको कोई समस्या आती है तो हमे Comment में जरूर बतायें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

HP Jinjholiya
My Name is HP Jinjholiya In 2015, I Started Working as a Blogger on Blogspot After that in 2017 created NewsMeto.com Now I am a Versatile Professional With Experience in Blogging, Youtuber, Digital Marketing & Content Creator. I Conduct Thorough Research and Produce High-Quality Content for Our Readers. Every Piece of Content Is Based on My Extensive Expertise and In-Depth Research.