Jio Phone में Video Calling कैसे करें

पहले video calling करना जितना मुश्किल हुआ करता है आज के समय मे video call करना उतना ही आसान हो गया है। क्योंकि पहले video call करने के लिए हमारे पास एक महंगा 4G smartphone होना चाहिए था और साथ ही एक अच्छे internet connection की भी जरूरत पड़ती थी। कुल मिलकर पहले Video calling करना बहुत महंगा पड़ता था। परंतु जब से इंडिया में Reliance jio और reliance का jio phone आया है तब से video call करना बहुत सस्ता हो गया है। अगर आपके पास jio phone है तो आप इसे बहुत ही आसानी से video calling कर सकते है।

जैसा कि आप सब जानते है कि jio phone से video calling की जा सकती है। परंतु बहुत सारे लोगो के पास jio phone होने के बावजूद भी वो jio phone से video call नही कर पाते है। या फिर बहुत सारे लोगो जानते ही नही की jio phone से video call कैसे करें। तो दोस्तो आज की इस Post को पूरा पढ़ने के बाद आप बहुत ही आसानी से अपने jio phone से video call करना सीख जायगे।

Jio phone me video calling kaise kare

वैसे तो jio phone से video calling करना बहुत आसान है। जैसे किसी smartphone में video call करने के लिए कई app install करना पढ़ता है उसी प्रकार jio phone से video call के लिए भी आपको एक app की जरूरत पड़ती है। जोकि jio phone में available भी होता है। jio phone से video calling करने के लिए इन बातों का ध्यान रखें।

Jio phone se video calling karne se phle

– सबसे पहले आपको अपने jio phone में jio video call app को ढूंढना है अगर पहले ही है तो अच्छी बात है और अगर नही है तो आपको jio store से download कर लेना है।

– अगर आपको jio store से jio video call नही मिलता है तो अपने jio phone को update करे। उसके लिए setting में जाये फिर device information में जाने के बाद Lyf software update पर क्लिक करे आपका jio phone update हो जायेगा।

– Jio phone से video calling तबी होती है जब दोनों के पास jio number होता है।

– Jio phone से किसी smartphone पर video call तबी होगी जब उसके पास jio number हो और jio video call app install कर रखा हो।

– Jio phone से video call करने के लिए आपको उस number को save करना पड़ता है जिसे आप video calling करना चाहते है।

– Jio phone से video call करने से पहले check कर ले कि आपके phone का internet connection ON हो और साथ ही जिसे आप call करने वाले है उसके फ़ोन में भी internet connection हो।

अगर आप jio phone से video call करते समय इन बातों का ध्यान रखते है तो आपको video calling करने में किसी तरह की probleam का सामना नही करना पड़ेगा। तो चलिये अब हम आपको बताते है कि आप jio phone से video call कैसे कर सकते है। हमारे बताये गए step को follow करें।

यह भी पढ़े

>किसी भी फ़ोन की कॉल डिटेल्स कैसे निकले

>Jio Phone में Whatsapp कैसे इस्तेमाल करे

>अपनी मन पसंद Jio caller Tune कैसे लगाये?

>किसी भी कंपनी के नंबर को कैसे पोर्ट करे ?

Jio phone me video calling kaise kare

– सबसे पहले अपने jio phone में jio video call ओपन करें। या फिर center button के पास video call वाले button को press करके रखे।

-अब को दो option नजऱ आते है।Recent और contact याद रखे जिस के साथ video calling करना चाहते है उसके number पहले ही save कर ले

-अब आपको जो contact save है वो दिखेगे इसमे से आप जिसे video calling करना चाहते है। उसे calling कर सकते है।

तो दोस्तों इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से jio phone से video calling कर सकते है। अगर आपको jio phone में कोई probleam आती है तो हमे कमेन्ट करें आपको आपकी समस्या का हल जरूर मिलेगा।

और इसे आपको जरूर मद्त मिली होगी तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और फिर आपको कोई समस्या आती है तो हमे Comment में जरूर बतायें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

HP Jinjholiya
My Name is HP Jinjholiya In 2015, I Started Working as a Blogger on Blogspot After that in 2017 created NewsMeto.com Now I am a Versatile Professional With Experience in Blogging, Youtuber, Digital Marketing & Content Creator. I Conduct Thorough Research and Produce High-Quality Content for Our Readers. Every Piece of Content Is Based on My Extensive Expertise and In-Depth Research.