Jio Phone में Song-Video Download कैसे करें

jio phone me song aur video download kaise kare

आप jio Phone का इस्तेमाल करते है तो आप jio phone में song और video download करना चाहते होंगे। परन्तु बहुत सारे लोगो को नही पता कि jio phone में song और video download कैसे करें

वैसे तो jio phone में video और song download करना बिल्कुल smartphone की तरह है। लेकिन jio phone के feature अलग होने के कारण बहुत सारे लोग song और video download नही कर पाते है।

jio phone me song aur video download kaise kare

Jio phone को सामान्य लोगो को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसलिए jio phone में voice command feature पर बहुत ध्यान दिया गया है। इसकी help से आप jio phone को बोलकर चला सकते है। लेकिन jio phone में बोलकर song और video download नही कर पाते है।

अगर आप अपने jio phone में video और song download करना चाहते है तो इस Post को पूरा पढ़ने के बाद आप आसानी से jio phone में song और video download कर सकते है। तो चलिए जानते है

Jio Phone में song और Video download कैसे करें

किसी भी phone में song और video download करने के लिए आपको उस website पर जाना पड़ता है जहाँ से आप song और video download कर सकते है। हम आपको एक DJPunjab website से Jio phone में song और video download करने के बारे में बताने वाले है। इसके लिए आपको हमारे बताये गये step को follow करना है।

Jio phone me song download kaise kare

1. सबसे पहले अपने jio phone में Google Assistant को open करना है। और अगर आपके phone में Google Assistant नही है तो पहले Jio phone को update करें।

jio phone me song aur video download kaise kare

2. Google Assistant को खोलने के बाद उसे Google open करने के लिए बोलें।

3. Google open होने के बाद उसमें dj punjab Type kare

4. अब आप DJ Punjab की website पर जाये।

jio phone me song aur video download kaise kare

5. अब आपको जो song download करने है उन्हें download कर सकते है। जैसे आपको Top 20 song download करने के लिए उस पर क्लिक करें।

jio phone me song aur video download kaise kare

6. अब आपके सामने एक नया पेज open होता है अब यहाँ से आप जिस song को download करना चाहते है उसे पर क्लिक करें

7. इसके बाद next पेज पर जिस format का song downlad करना चाहते है उस पर क्लिक करे और फिर आपका वह song download होना शुरू हो जायेगा।

यह भी पढ़े
>WhatsApp से पैसा कमाने के 7 सबसे अच्छे तरीके
>SSC क्या है और SSC की तैयारी कैसे करें
>MY Jio app कैसे इस्तेमाल करे
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें
>Jio Phone Update कैसे करें
>Jio Phone में Photo Editing और फोटो कैसे सजायें

Jio phone me Video download kaise kare

जिस तरह से आप song download करते है बिल्कुल उसी तरह से आप video भी downlaod कर सकते है। इसके लिए आप dj punjab website का इस्तेमाल कर सकते है या फिर जो website आपको अच्छी लगती है वहां से भी jio phone में video download कर सकते है।

1. सबसे पहले आपको jio phone में dj punjab की website को open कर लेना है।

2. उसके बाद आपको video download वाले section से जिस video को download करना है उस पर क्लिक  करें।

3. अब आपके सामने एक नया page open होता है जहाँ से आपको video downloading formate को selecte करना है जिसके बाद आपके jio phone में video download होना शुरू हो जायेगी।

Newsmeto facebook like

इस प्रकार आप jio phone में Song और video download कर सकते है। यह काफ़ी आसान है जिसमे आपको केवल 2 मिनट का समय लगता है और आप अपने मन पसंद video और song download कर सकते है। तो उमीद करते है कि यह जानकारी आपके लिए helpful रही होगी। और अगर आपको किसी तरह की कोई समस्या आती है तो हमे comment में बताये।

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।