Jio Caller Tune कैसे लगायें तीन आसान तरीक़े

क्या आप अपने jio sim पर jio caller tune लगाना चाहते है। परंतु बहुत सारी कोशिश करने के बाद भी आप अपने jio sim पर  caller tune नही लगा रहा। तो चिंता करने की कोई बात नही है। क्योंकि आज की इस post में हम आपको ऐसे 3 तरीको के बारे में बताने वाले है जिसमे से किसी एक method को use करे आप बड़ी ही आसानी से अपने jio number पर jio caller tune लगा सकते है।

Reliance jio के आने से पहले अगर आपको कोई caller tune अपने sim पर लगाना चाहते थे। तो उसके लिए आपको charge देना पड़ता था। लेकिन reliance jio में आप बिलकुल free में jio caller tune use कर सकते है।

इस Post को पूरा पढने के बाद आप अपने jio number पर बहुत आसानी से jio caller tune लगा सकते है। तो चलिए जानते है उन 3 method के बारे में जिनकी help से आप अपने jio number पर jio caller tune लगा सकते हैं।

How to set jio caller tune in Jio sim

How to set caller tune in jio sim best 3 methode

सबसे पहले हम आपको बता दे अगर आप अपने jio sim पर jio caller tune लगाना चाहते है तो उसके लिए आपके smartphone में volte support होना चाहिए

यानी जिस smartphone में आप jio sim इस्तेमाल करते है वह volte support होना चाहिए। अगर आपका smartphone volte को support नही करता तो jio caller tune use करने के लिए jio4voice app को install कर सकते है।

First methode : jio caller tune activate by messesing

इस method में आपको एक मैसेज लिख कर send करना होता है जिसके बाद आपके jio number पर jio caller tune activate हो जाते है। आपको क्या मैसेज लिखना है और लिखने के बाद उसे किसी number पर भेजना है चलिए जानते है।

♦   सबसे पहले आपको एक message type करने के लिए अपने mobile के अंदर message को open करे और new message create करे।

♦ New message में आपको लिखा होगा JT capital latter में और ये लिखने के बाद इसे आपको 56789 पर send कर देना है।

♦ Message send करने के बाद आपको एक message आयगा जिसमे आपको 3 option देखने को मिलेंगे जिसमे से आपको किसी एक को select करना होता है।
1.Bollywood
2.Regional
3.International

♦  अगर आप bollywood song लगाना चाहते है तो 1 send करे Regional लगाना चाहते है तो 2 send करे। और international लगाना चाहते है तो 3 लिख कर send करे।

♦ जैसे मान लो अपने 3 को send कर दिया इसके बाद फिर आपको तीन option दिखाई देंगे।
1.Song Of The Day
2.Top 10 Song
3.Popular Song

♦   अब आप जिस तरह का song लगाना चाहते है उस number को select करे। जैसे आप popular song लगाना चाहते है तो 3 send करे।

♦   इसके बाद फिर से आपको एक message आयगा जिसें आपको popular song की list देखने को मिलेगी। अब आप जिस song को अपनी jio caller tune लगाना चाहते है उस song के सामने के number को send करे।

♦  अब आपको एक और message आयगा जिसमे पूछा जायगा की अगर आप इस song को अपनी jio caller tune बनाना चाहते है। तो confirmation करने के लिए 1 send करे।

♦  अब आपको Reliance jio की तरफ से एक आखरी message आयगा जिसमे आपसे पूछा जायगा की अगर आप jio caller tune लगाना चाहते है तो आपको Y लिख कर send करे।

♦   Y लिखकर send करने के बाद आपके jio sim पर 1 hours के अंदर jio caller tune activate हो जायेगी जिसको अपने select किया था।

Also Read

♦Jio Phone में  video calling कैसे करे

♦Jio Phone में  Whatsapp कैसे चलाये

♦ KBC कौन बनेगा करोड़पति में कैसे जाये ?

♦ किसी भी नंबर की Call forward कैसे करे

इस तरह आप अपने jio sim पर jio caller tune को free में use कर सकते है। और अपने मन पसन्द गानो को अपनी caller tune बना सकते है। अगर आपको इस method से jio caller tune लगाने में probleam हो रही है। तो हम आपको एक और आसान method बताते है जिसकी help से आप jio caller tune इस्तेमाल कर सकते है।

Second method: jio caller tune activate by jio music

अगर आप ऊपर वाले method को follow नही करना चाहते है।तो आप इस method की help से आसानी से jio caller tune अपने number पर लगा सकते है। तो चलिये जानते है कैसे आप अपने jio sim पर अपनी मन पसंद का गाना लगा सकते है।

jio caller tune activate by JioMusic

♦ सबसे पहले आपको google play store से jio music app को installed करना पड़ता है

♦ Jio music app को open करने के बाद जिस भी song को आप अपनी jio caller tune बनाना चाहते है उस पर क्लिक करे।

♦ Song पर click करने के बाद ये cheek करे कि क्या हमें उसे अपनी jio caller tune बना सकते है। अगर बना सकते है तो set as caller tune पर click करे।

♦My Jio app इस्तेमाल करे और हर Recharge पर 50 रूपये पाये

♦ Google कंपनी से पैसे कैसे कमाये ?

♦ Musically app कैसे इस्तेमाल करे

Set as caller tune पर क्लिक करते ही आपके पास एक message आता है जिसमे बताया जाता है कि आपके jio sim पर jio caller tune activate हो गया है। इस प्रकार आप इस method से अपने jio number पर caller tune लगा सकते है।

Third method: jio caller tune activate by calling

हमने आपको ऊपर दो तरीके बताए है जिसकी help से आप अपने number पर आसानी से jio caller tune लगा सकते है। परंतु अगर आप उपर दिए गए method को follow नही करना चाहते या फ़िर आपको कोई probleam आ रही है। तो अब हम आपको सबसे आसान तरीका बताने वाले है

जब आप अपने jio number से किसी अपने दोस्त या related को फ़ोन करते है। तो आपको उसके number पर caller tune लगी होती है। जो आपको फ़ोन करने के दौरान आप सुन सकते है।

अगर आप चाहते है कि जो jio caller tune सामने वाले के number पर लगी हुई है वह आपके number पर लग जाये तो इसके लिए आप जब उसे फ़ोन करते है सबसे पहले ये बोला जाता है कि इस caller tune को अपनी caller tune बनाने के लिए * दबाएं ।

तब आप तुरंत * दबाये इसके बाद आपके पास एक मैसेज आयगा जिसमे लिखा होगा इस गाने को अपनी jio caller tune बनाने के लिए confirmation के लिए Y send करे message में Y send करे के बाद आपके jio sim पर caller tune activate हो जाएगी।

उमीद करते है अब आप समझ गए होंगे कि jio caller tune को कैसे लागए अगर हमारे इस articles से आपको help मिली हो तो इसे share करके सबको बताये और अब भी आपके मन मे कोई सवाल है तो comment करके हमें बताएं।

Jio Caller Tune कैसे लगायें तीन आसान तरीक़े
3.5 (70%) 2 votes

7 thoughts on “Jio Caller Tune कैसे लगायें तीन आसान तरीक़े

  1. Sasmita Reply

    Hum ek serial song caller tune set karna change hai no ki jio music per nhi hai…you hum Kya kare

  2. Radha Reply

    I want to set my hello tune from serial songs
    Bepahana serial
    How to set?

    • HP Post authorReply

      Please check this tune in jio music and more information call to jio customer care

  3. Satish Kumar Reply

    BAhut pyar karte hai tumko sanam
    Ye song kaise hoga ye batao
    Its challenge
    Karke dikhao

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.