Jio Phone में WhatsApp कैसे चलाये

Reliance ने जब इंडिया का सबसे सस्ता 4G phone देने का ऐलान किया था तो बहुत सारे लोगों ने jio phone के आने से पहले ही उसकी prebooking करनी शुरू कर दी थी। और जब jio phone बाज़ार में आया तो उसमें ऐसे feature हमे देखने को मिले जो किसी smartphone में होते है। परंतु jio phone में whats app ना होने के कारण हम थोड़ा निराश हुए लेकिन अगर आप whatsapp jio phone में इस्तेमाल करना चाहते है तो आज की इस Post में हम आपको whatsapp jio phone कैसे इस्तेमाल करें इसके बारे में सारी जानकारी देने वाले है।

इस Post को पूरा पढ़ने के बाद आपके मन मे आने वाले सवाल की क्या whatsapp jio phone में चलाया जा सकता है और चलाया जा सकता है तो किस तरह से इस प्रकार के हर सवाल का जवाब आपको मिलने वाला है।

Reliance jio phone एक feature स्मार्टफोन है। जिसमे आपको ऐसे बहुत सारे feature दिए गए है जो किसी स्मार्टफोन में होते है। इसे आप voice command के द्वारा चला सकते है। साथ ही इसमे आपको जिओ सिनेमा और जिओ म्यूजिक दिया गया है जिसे की आप किसी भी tv channel और किसी भी music का आनंद ले सकते है।

 Whatsapp jio phone me kaise chalaye

जैसे कि आप सब जानते है कि जब Reliance की तरफ से jio phone लॉच किया गया था तो jio phone में हमे facebook नही दिया गया था। परंतु हाल ही jio phone के update के बाद अब हमें jio phone में facbook देखने को मिलता है। और अब jio phone में हम facebook इस्तेमाल कर सकते है। इसलिए बहुत सारे लोगो ये जाना चाहते है। कि whatsapp jio phone में कब तक आयगा।

Also Read

♦ SSC क्या है और SSC की तैयारी कैसे करें

♦ Google क्या है और किसने बनाया है

♦ WhatsApp से पैसा कमाने के 7 सबसे अच्छे तरीके

Whatsapp jio phone me kab tak aayega

Reliance की तरफ से whatsapp jio phone में अपडेट किया जा चूका है परंतु बहुत सारे लोग whatsapp jio phone में यह अपडेट नही मिला है लेकिन कुछ समय बाद यह अपडेट जल्दी ही आपके jio phone में भी आने वाला है जबकि whatsapp Jio Phone 2 में एक बहुत बड़ा updates देखने को मिल गया है। क्योकि jio phone के द्वारा ही jio भारत के हर व्यक्ति तक पहुँच सकता है। इसलिए यह सम्भव है कि आने वाले समय मे jio phone में whatsapp आ जाये।

Whatsapp jio phone me download aur install kaise kare

Jio Phone में WhatsApp चलाने के दो तरीके है जिसमे से आप किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते। दोस्तो आपके लिए ये जाना भी बहुत जरूरी है कि  whatsapp jio phone में Download या install किया जा सकता है। परन्तु पहले ये मुमकिन नही था लेकिन Jio phone में अपडेट के बाद ये मुमकिन हो पाया है अगर आपके जियो फ़ोन में WhatsApp का अपडेट आया गया है तो आप WhatsApp jio Phone में install कर सकते है।

परन्तु अगर आपके Jio Phone में अभी तक WhatsApp का अपडेट नही आया है तो आप jio phone में WhatsApp install नही कर सकते।

परन्तु ये सच है कि आप whatsapp jio phone में इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन इसके लिए आपको whatsapp को download और install नही करना होता है। jio phone में whatsapp इस्तेमाल करने के लिए आपको whatsapp web का इस्तेमाल करना पढ़ता है

जैसे computer और laptop में whatsapp चलाने के लिए whatsapp web का इस्तेमाल किया जाता है उसी प्रकार jio phone में भी हम उसी तरीके के द्वारा whatsapp चला सकते है। तो चलिए दोस्तों WhatsApp Jio Phone में चलाने के उन दोनों तरीको के बारे में जानते है।

Jio Store Se WhatsApp Jio Phone me Install kare

बहुत लंबे समय के बाद आखिरकार jio की तरफ़ से एक अपडेट आया है जिसके अनुसार अब आप WhatsApp Jio Phone में आसानी से चला सकते है। यह उन्ह लोगों के लिए ख़ुशी की बात है जो लोग jio phone में Whatsapp नही होने से परेशान थे अगर आपके jio phone में भी यह अपडेट आया है तो चलिए जानते है कि कैसे jio phone में WhatsApp चलाते है

Step -1
सबसे पहले Jio Store में जायें और नीचे की तरह आपको WhatsApp देखने को मिलेगा।

Step- 2
अब WhatsApp पर क्लिक करके उसे Install करें

Step- 3
WhatsApp open करने के बाद अपना mobile Number डालें और OTP Verify करें

Step- 4
अब WhatsApp jio phone में चलने के लिए तैयार हो चूका है।

Also Read

♦ Jio Phone में video calling कैसे करे?

♦ Jio Caller Tune कैसे लगाये जानिए

♦ किसी भी नेटवर्क में Moblie Number पोर्ट कैसे करे

Whatsapp jio phone me kaise chalaye

अगर आपके Jio phone में WhatsApp का अपडेट नही आया है तो आप इस तरीके का इस्तेमाल करके WhatsApp jio phone में चला सकते है। इस तरीके द्वारा jio phone में whatsapp चलाना इतना आसान नही है इसलिए बहुत सारे लोग jio phone में whatsapp का इस्तेमाल नही कर पाते है। परंतु अगर आप थोड़ी मेहनत करे तो बहुत ही आसानी से whatsapp jio phone में इस्तेमाल कर सकते है। बस हमारे बताये गए step को follow करें।

Step- 1
सबसे पहले अपने jio phone में Browser ओपन करे और उसमे Type करे www.browserling.com aur search करें

Step- 2
जैसे ही आप search करते है आपके सामने कई Type के Browser आते है उसमें से Chrome browser select करें

Step- 3
इसके बाद आपको website URL में web.whatsapp.com डाल कर इसे search करें।

Step- 4
जैसे ही आप search करते है आपके सामने एक Bar code आ जाता है इसे zoom करे इसके लिए 3 number key को दबाये।

Step- 5
अब आपको whatsapp web पर क्लिक करना है इस पर क्लिक करते ही आपका कैमरे on हो जाता है।

Step- 6
अब आप जिस smartphone में whatsapp पहले से इस्तेमाल कर रहे है उसके Bar code को स्कैन करे

Step- 7
जब आप Bar code को स्कैन करते है तो आपका whatsapp jio phone में चलने लगता है।

तो दोस्तो इस तरह से आप अपने jio phone में whatsapp का इस्तेमाल कर सकते है और याद रहे जिस phone के Bar code को आप स्कैन करते है यह फ़ोन jio phone के आस पास होना चाहिए वरना आपका whatsapp jio phone के अंदर काम नही करेगा तो इस प्रकार आप whatsapp use कर सकते है

और हर तरह की जानकारी पाने के लिए Facebook Page को अभी Like करें! अगर आपको कोई Probleam आती है या फिर आपका कोई सवाल है तो हमे comment करे और रेटिंग दें 

HP Jinjholiya
My Name is HP Jinjholiya In 2015, I Started Working as a Blogger on Blogspot After that in 2017 created NewsMeto.com Now I am a Versatile Professional With Experience in Blogging, Youtuber, Digital Marketing & Content Creator. I Conduct Thorough Research and Produce High-Quality Content for Our Readers. Every Piece of Content Is Based on My Extensive Expertise and In-Depth Research.