Free Airtel Caller Tune कैसे लगाते है जानिये

क्या आप जानते है कि आप जियो सिम की तरह free Airtel caller Tune लगा सकते है। बहुत सारे लोगो को इसके बारे में पता नही है हो सकता है कुछ लोगों को पता हो इसलिए आज हम आपको free Airtel caller Tune कैसे लगाते है इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है।

हम सब जानते है कि इंडिया में कई टेलिकॉम कंपनी मौजूद है लेकिन आज इंडिया में Jio और Airtel का बोलबाला है और अगर हम बात करे यूज़र संख्या की दृष्टि से तो Airtel सबसे बड़ी कंपनी है।

free airtel caller tune hindi

Jio कंपनी बहुत सारी सर्विस फ़्री में देती है जैसे आप अपनी मन-पसंद की free Jio Caller Tune लगा सकते है लेकिन अगर आप Airtel यूज़र है तो अब आप भी free airtel caller tune का इस्तेमाल कर सकते है।

जैसा की आप जानते है कि किसी भी नंबर पर caller tune लगाने के लिए आपको 30 या इसे अधिक रूपये प्रति महीने देने पड़ते है जबकि जियो यह सुविधा मुफ़्त प्रदान करती है इसलिए जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने भी Free airtel hello tune सर्विस शरू की है।

अगर आप एयरटेल ग्रहाक है तो अब आप free airtel caller tune लगा सकते है है वो भी 999 दिनों के लिए बिल्कुल फ़्री में। यहाँ हम आपको बता दे की इसमें आप अपनी पसंद का गाना नही लगा सकते इसलिए कंपनी द्वारा free hello tune दिया जायेगा।

चूंकि airtel यूज़र की दृष्टि से सबसे बड़ी कंपनी है इसलिए अगर आप भी एयरटेल यूज़र है और ट्रिंग-ट्रिंग की आवाज सुनकर बौर हो चुके है तो आप free airtel caller tune लगा सकते है।

हम आपको Paid और Free Airtel caller tune कैसे लगाते है दोनों के बारे में बताने वाले है अगर आप free airtel caller Tune लगाना चाहते है 999 दिनों के लिए तो आप हमारे द्वारा बताये गये स्टेप को फॉलो करें।

Free airtel caller tune कैसे लगाये

Step- 1
सबसे पहले 5787809 पर airtel number से कॉल करें।

Step- 2
अब आपको कस्टमर केयर लड़की की आवाज़ सुनी देगी जो आपको Caller tune लगाने के लिए 1 दबाने के लिए कहेगी इसलिए 1 दबाएँ।

Step- 3
अब आपकी airtel caller tune को 999 दिनों के लिए active किया जाता है।

Step- 4
अब Confirmation करने के लिए 5 दबाएँ।

Step- 5
अब आपका airtel caller tune लग चुका है किसी दूसरे नंबर से कॉल करके चैक करें।

यह एक बहुत सरल प्रकिया है एयरटेल नंबर पर फ्री कॉलर ट्यून लगाने के लिए इसके लिए आपको मात्र 2-3 मिनट का समय लगता है और आपके नंबर पर free caller tune सेट हो जाती है।

यह भी पढ़े

♦ अपना Mobile Number Check कैसे करें

♦ WhatsApp से पैसा कमाने के 7 सबसे अच्छे तरीके

♦ Bajaj Finserv EMI Card क्या है और कैसे बनवाये

परंतु यह फ्री कॉलर ट्यून कंपनी द्वारा दी जाती है जिसे बदला नही जा सकता इसलिए अगर अपनी मन-पसंद caller tune लगाना चाहते है तो आपको प्रति महीने कुछ चार्ज देना पड़ता है तो चलिए जानते है एयरटेल पर अपनी मन-पसंद कॉलर ट्यून कैसे लगाते है।

Paid Airtel caller Tune कैसे लगाये

Airtel caller Tune Active First Method-

जब आप एयरटेल नंबर से किसी एयरटेल यूज़र को फ़ोन करते है तो उसके नंबर पर अगर आपके मन-पसंद caller tune लगा है तो आप #9 दबा कर उस कॉलर ट्यून को अपने नंबर पर लगा सकते है। इस कॉलर ट्यून का चार्ज आपके मेन बैलेंस से कटा जायेंगे तो इस तरह आप caller tune लगा सकते है।

Airtel caller Tune Active Second Method-

एयरटेल कॉलर ट्यून लगाने के लिए 543211 पर कॉल करें जिसके बाद आपको कुछ गाने सुनाये जाएंगे अगर आपको कोई गाना पसंद आता है तो आप उस गाने के बाद बताये गये नंबर को दबाये और फिर आपके नंबर पर वह गाना शुरू हो जाता है।

Airtel caller Tune Active Third Method-

आप एयरटेल नंबर पर caller tune लगाने के लिए मैसेज का इस्तेमाल भी कर सकते है मैसेज द्वारा कॉलर ट्यून लगाने जे लिए SET(songcode) लिखकर 543211 पर भेज दें और यहाँ से मन-पसंद कॉलर ट्यून सेट करें।

Airtel caller Tune Active Fourth Method-

सबसे पहले Airtel Hello Tune को गूगल में सर्च करें या फिर इस पर क्लिक करें इसके बाद आपको गानों को लिस्ट दिखाई देगी। आप जिस गाने को अपने नंबर पर लगाना चाहते है उसे सेलेक्ट करे।

अब अपना नंबर डालकर Subscription Pack सेलेक्ट करें और फिर OTP डालकर पेमेंट करें इस प्रकार आप अपने मन-पसन्द की Airtel caller tune लगा सकते है।

Airtel caller Tune Deactivate कैसे करें

अगर आपके एयरटेल नंबर पर caller tune activate है और आप उसे deactivate करना चाहते है तो नीचे बताये गये तरीको का इस्तेमाल करें।

#1. इसके लिए *678# को डायल करें जिसके बाद आपको कुछ ऑप्शन नज़र आते है जिसमें आपको caller tune deactivate करने का ऑप्शन मिलता है उसे press करें जिसके बाद caller tune deactivate हो जाती है।

#2. आप मैसेज द्वारा भी airtel caller tune deactivate कर सकते है इसके लिए आपको 543211 पर STOP लिखकर मैसेज भेजना है जिसके बाद caller tune deactivate हो जाती है।

#3. अगर आपका ऊपर बताये गये तरीकों से काम नही हो रहा है तो आप एयरटेल कस्टमर केयर में फ़ोन करके वहाँ से बड़ी ही आसानी से अपनी airtel caller tune deactivate कर सकते है।

तो दोस्तों हमने आपको free airtel caller tune कैसे लगते है और airtel caller tune deactivate कैसे करते है दोनों के बारे में जानकारी दी है हमे उमीद है कि यह जानकारी आपके लिए मदतगार रही होगी।

अगर आप इस पोस्ट को पढ़कर फ़्री एयरटेल कॉलर ट्यून लगा चुके है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर share करें जो Airtel Sim का इस्तेमाल करते है और अगर आपको कोई सवाल है तो हमे Comment करें

Free Airtel Caller Tune कैसे लगाते है जानिये
4.7 (94.29%) 14 votes

2 thoughts on “Free Airtel Caller Tune कैसे लगाते है जानिये

  1. Radhe Gour Reply

    sir kya aap bata sakte hai aapne post me star rating kaise lagaya hai iske liye kounsa plugin istemaal kiya hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.