Android mobile ki internal memory kese badaye देखिये

Android mobile ki internal memory kese badaye

ऐसा बहुत बार ऐसा देखने को मिलता है। जब आप अपने Android mobile में कोई App Installed करते हैं। तो memory में कम स्पेस होने के कारण Installed नहीं कर पाते ऐसा इसलिए होता है। क्योंकि आपके Android mobile की internal memory कम होती है।

Android mobile ki internal memory kese badaye

Phone में जो Total internal memory होती है। उसमे से Phone की Memory का कुछ हिस्सा Operating System और Updates के लिए होता है। जिसके कारण android Phone की speed कम हो जाती है।

दुनिया के सबसे पहले 5G smartphone की फोटोज आई सामने

परंतु इस समस्या को हल किया जा सकता है इसके लिए आपको जो Apps internal memory में install किये है। उनको SD Microcard में ट्रांसफर करना होगा या फिर इस काम को करने के लिए आप Play store से कुछ Free Android Apps की मदद से यह आसानी से कर सकते हैं तो चलिए जानते है। इन ऐप्स के बारे में

Android mobile ki internal memory kese badaye

1. AppMgr lll (app 2 sd)

इस App को Google Play Store से Free में download कर सकते हैं। इस App को download करने के बाद आप Phone की memory में मौजूद Apps को SD Microcard में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इस App की Help से आप अपने Apps को hide और फ्रिज भी कर सकते हैं। मतलब आप किसी App को छुपा भी सकते हैं ताकि उसे आपके अलावा कोई देख ना सके और आपके Phone की बैटरी डिस्चार्ज होने पर यह phone की App को फ्रिज कर देता है। मतलब रोक देता है जिससे आपकी बैटरी ज्यादा देर तक चलती है यह App अलग-अलग Smartphone में अलग-अलग तरीके से काम करता है।

2. Move app to sd card

इस App की help से आप आसानी से अपने Phone की memory में मौजूद ऐप्स को memory card में भेज सकते हैं। और साथ ही Apps को SDcard से वापस भी अपने Phone में भेज कर सकते हैं। यह ऐप्प आपके फोन में मौजूद सभी apps से जुड़ी सारी जानकारी भी दिखाता है।

3. Link2sd

इस app से भी आप mobile की memory से apps को SDcard मैं ट्रांसफर कर सकते हैं। यह app मेमोरी कार्ड का Second पार्ट इस्तेमाल करता है यानी जब आप एप्स को फोन की memory में भेजते तो यह second part में जाएगा यह एप्प कई भाषाओं को सपोर्ट करता है जिसका इस्तेमाल करना बहुत आसान है।

Android mobile ko superfast bnaye uninstall kre 10 apps जानिये

4. Send to sd card

इस app से आप आसानी से अपने मेमोरी में इंस्टॉल ऐप को SD कार्ड में भेज सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि आप इस ऐप की मदद से फोन में installed apps को send और share भी कर सकते हैं।

5. App2sd: all in one tool(root)

इस app से यूजर अपने फोन की मेमोरी में इंस्टॉल ऐप को आसानी से अपने फोन की कार्ड में भेज सकते हैं। और intalled app card में भेजने के साथ-साथ यहां से किसी भी app को uninstalled भी कर सकते हैं।

उम्मीद करते हैं आपको यह पोस्ट Android mobile ki internal memory kese badaye पसंद आई होगी और आप जान गए होंगे कि mobile ki internal memory kese badaye अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

Android mobile ki internal memory kese badaye देखिये
इस पोस्ट को रेटिंग ज़रूर दे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.